Breaking News :

वीडियो : ग्रामीण परिवेश को दर्शाता एक चित्रगीत ‘गुड्डू का बाबा टोटगा पड्यां छिन’ दर्शकों को खूब पसंद आ रहा है।

Video : संजू सिलोड़ी और अदिति उनियाल की जुगलबंदी देख दर्शक बोले मस्त!! जबरदस्त !!

बार -त्यौहार औणी रे जांणी कुतग्यली बॉय की “हे मेरी स्वाणी” म्यूजिक वीडियो रिलीज़ !

बाडुली २०19 के लिये नरेन्द्र सिंह नेगी और किशन महिपाल ने साथ दी आवाज़ – होगा बड़ा धमाल

मसूरी में होली मिलन कार्यक्रम में प्रीतम भरतवाण और मीना राणा ने शमा बाँधा

आप भी देखें भोले बाबा के भजन नाची गैना मेरा भोले बाबा पर झूमता है पूरा उत्तराखण्ड -1 मिलियन लिस्ट में शामिल

एक साल पहले हुई थी मेजर विभूति की शादी | उत्तराखंड का एक और लाल वीर गति को प्राप्त – नमन

Video -लोकगायक वीरेंद्र राजपूत का जौनसारी गीत ‘मयाली मुखड़ी’ चित्रगीत रिलीज़ !! शानदार जौनसारी झलकियों से सजा है वीडियो !!

virendra rajput

लोकगायक वीरेंद्र राजपूत के गीत में जौनसार की झलक देखने को मिली ,इस गीत के रचनाकार लोकगायक गीताराम कंसवाल हैं। जौनसार के रीति -रिवाजों की झलकियां दर्शाता है ये चित्रगीत।

जरूर पढ़ें : VIDEO – मास्टर मोहित सेमवाल का पांगरी का मेला गीत से संगीत जगत में शानदार पदार्पण !! अभिनय एवं गायकी में दिखाए जौहर !!

स्वागत फिल्म्स के यूट्यूब चैनल पर लोकगायक वीरेंद्र राजपूत का चित्रगीत मयाली मुखड़ी रिलीज़ हुआ है,गीत को संगीत संजय कुमोला एवं अमित वी कपूर ने दिया है ,अभिनय की भूमिका में हरीश पोखरियाल ,राधिका ,अतुल शर्मा मुख्य भूमिका में रहे। वीडियो का छायांकन एवं निर्देशन बाबू राम शर्मा ने किया है।

जरूर पढ़ें : 2019 में अब तक इन गीतों की रही है धूम !! जानें कौन हैं गढ़वाली ,कुमांउनी ,जौनसारी टॉप 5 गीत !!पढ़ें रिपोर्ट

जौनसार की कला एवं संस्कृति का भरपूर समावेश चित्रगीत के माध्यम से दर्शकों को देखने को मिलेगा ,कई सुपरहिट एलबम्स उत्तराखण्डी संगीत प्रेमियों को भेंट कर चुके लोकगायक वीरेंद्र राजपूत जौनसार की तरफ भी अपना रुख कर रहे हैं,विविधिताओं से भरपूर है हमारा प्रदेश उत्तराखण्ड,जौनसार हो ,कुमाऊं हो या गढ़वाल बोली भाषा में भले ही भिन्न-भिन्न हों लेकिन संगीत और कला एक ऐसा माध्यम है जो कहीं का भी होने पर भी एकता का अहसास कराता है।

जरूर पढ़ें : पम्मी नवल ने पांडवों की पंचकेदार यात्रा का जागर रूप में सुन्दर वर्णन किया है आप भी देखें!! जानें पंच-केदारों के बारे में !!

चित्रगीत में निर्देशक ने नृत्य को बहुत प्राथमिकता दी है बेहतरीन तालमेल सभी कलाकारों का देखने को मिला। साथ ही जौनसार के मेले,जान्दरी, खूबसूरत घर और बहुत कुछ देखने को मिलेगा इस चित्रगीत में ढोल की थाप के साथ कलाकारों के कदमों का तालमेल गजब का दिखा। वीरेंद्र राजपूत अपनी मधुर आवाज में पल्या गौं की सुरजा,राजी रे स्याळी ,मथ्या खोला की बौ तथा अन्य कई सुपरहिट गीत संगीतप्रेमियों को समर्पित कर चुके हैं,और जौनसारी गीत में भी उनकी आवाज का जादू बरकरार रहा। साथ ही गीताराम कंसवाल की जौनसारी रचना भी शानदार रही और मयाली मुखड़ी कैका भाग होली स्या जून टुकड़ी जैसे शब्दों की भरमार रही।

जरूर पढ़ें रुद्रप्रयाग के सुरेंद्र सत्यार्थी गीतकार के रूप में बना रहे अपनी पहचान !!लिखे हैं कई सुपरहिट गीत। पढ़ें खास रिपोर्ट !!

हिलीवुड न्यूज़ का प्रयास है आपको सम्पूर्ण उत्तराखण्ड फिल्म जगत से जुडी हर खबर को आपतक पहुँचाना,और आप सभी का साथ हमें बखूबी मिला है,मनोरंजन के साथ-साथ कुछ अन्य जानकारी देने का भी सदैव प्रयास करेंगे।

हिलीवुड न्यूज़
रिपोर्ट : राकेश धिरवांण

Facebook Comments

Hilly Wood

Read Previous

को होली या डिस्को वाली उलारया सुभो की गीताराम कंसवाल का ऑडियो रिलीज़ !! सुनें जरूर !!

Read Next

हिमालय पुत्र प्रीतम भरतवाण का पदमश्री तक का सफर !! पढ़ें खास रिपोर्ट !!

Leave a Reply

Your email address will not be published.